नई दिल्ली| अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में डॉ बी.आर. अम्बेडकर संस्थान-रोटरी कैंसर अस्पताल ने आउट पेशेंट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए रोगियों के लिए ओपीडी पंजीकरण के संशोधित समय की घोषणा की है। ओपीडी का पंजीकरण सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक होगा। इससे पहले ओपीडी में मरीजों को सुबह आठ बजे से 11.30 बजे के बीच रजिस्ट्रेशन कराना होता था। डॉ. बी.आर. अम्बेडकर संस्थान-रोटरी कैंसर अस्पताल और एनसीआई एम्स की प्रमुख सुषमा भटनागर द्वारा जारी पत्र में कहा गया है, डीबीआरएआईआरसीएच-एम्स में ओपीडी में मरीजों के पंजीकरण का समय संशोधित किया गया है। ओपीडी में रोगी का पंजीकरण सभी कार्य दिवसों में सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया जाएगा।

पत्र में कहा गया है कि, बिना परामर्श ओपीडी से किसी भी मरीज को नहीं भेजा जाएगा। आदेश में कहा गया है कि दोपहर 1 बजे से स्क्रीनिंग ओपीडी की जाएगी। एम्स के नए निदेशक डॉ. एम. श्रीनिवास के कार्यभार संभालने के बाद ओपीडी के समय में संशोधन किया गया है।

अन्य पहलों के अलावा, एम्स ने ऑन्कोलॉजी के मरीजों को बीआरएआईआरएच से एनसीआई, झज्जर परिसर में लाने के लिए परिवहन सुविधा प्रदान करने का भी निर्णय लिया है।