देश में संपूर्ण लॉकडाउन का आज 17वां दिन है। लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 547 नए मामले आए हैं और 30 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है। इसमें 5709 सक्रिय हैं, 504 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 199 लोगों की मौत हो गई है। 

देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 6412 हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 547 नए मामले आए हैं और 30 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है। इसमें 5709 सक्रिय हैं, 504 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 199 लोगों की मौत हो गई है।

बिहार में दो नए मामले, संक्रमितों की संख्या 60 हुई

बिहार के सीवान जिले में एक ही परिवार के दो सदस्यों के कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। ये दोनों ओमान से लौटे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

गुजरात के वडोदरा में 21 नए मामले

गुजरात के वडोदरा में 21 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, इनमें से 20 लोग नागरवाड़ा इलाके से हैं। वडोदरा में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या अब 39 हो गई है।

मुंबई और पुणे के पांच जेल पूरी तरह बंद

महाराष्ट्र के गृह विभाग ने अगले आदेश तक मुंबई और पुणे में पांच जेलों को पूरी तरह लॉकडाउन करने के आदेश जारी किए, ये जेल हैं- मुंबई सेंट्रल जेल, ठाणे जेल, यरवदा जेल, बाइकुला जेल और कल्याण जेल।

असम में कोरोना से पहली मौत

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने बताया कि सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है।

मुंबई में गुड फ्राइडे पर चर्च बंद

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर आज गुड फ्राइडे पर मुंबई के माहिम में सेंट माइकल चर्च को बंद रखा गया है। साथ ही चर्च में सामूहिक समारोहों को निलंबित कर दिया गया है।